Header logo

inDriver की कोरोनोवायरस COVID-19 के बारे में उपयोगी जानकारी

उपयोगकर्ताओं के स्वास्थ्य और सुरक्षा कोरोनावायरस COVID-19 के फैलने के खिलाफ लड़ाई का हमारा मुख्य लक्ष्य है। कोरोनावायरस महामारी के बारे में नवीनतम समाचार आपतक पहुंचने में, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि inDriver उपयोगकर्ताओं को inDriver के साथ यात्रा करते समय और अपने दैनिक जीवन में बीमारी से बचाव के प्रभावी तरीकों के बारे में अच्छी तरह से पता हो।

कोरोनावायरस COVID-19 के बारे में

COVID-19 नए कोरोनावायरस के कारण होने वाली बीमारी का नाम है। CO = Corona = कोरोना, VI = Virus = विषाणु, D = Disease = रोग, 19 = 2019, जिस वर्ष रोग की पहली रिपोर्ट की गई थी। कोरोनावीरस वायरस हिस्सा है वायरस के उस परिवार का जिनके कारण मामूली बीमारियों का होती है, जैसे कि सामान्य सर्दी, और अधिक गंभीर श्वसन बीमारियां, जैसे कि निमोनिया। हम अपने उपयोगकर्ताओं से अपील करते हैं की वह केवल आधिकारिक स्रोतों, रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (CDC) और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO ) से मिली जानकारी पर ही भरोसा करें ।

स्वच्छता का पालन करें

अपने हाथों को साबुन से नियमित रूप से धोएं, और किसी चीज़ को छूने के बाद अपने हाथों को अल्कोहल-आधारित उत्पादों के साथ साफ़ करें।

लोगों से दूरी बनाए रखें

लोगों के साथ कम से कम 1 मीटर की दूरी रखें, खासकर अगर उन्हें खांसी, ज़ुकाम, बुखार है, या बीमारी के कोई और लक्षण है।

अपने चेहरे को न छूएं।

यदि संभव हो, तो अपने हाथों से आंखों, नाक और मुंह को न छुएं, इससे आपके हाथों से बैक्टीरिया को आपके शरीर में स्थानांतरित करने में मदद मिलती है।

छींकने या खांसने के दौरान स्वच्छता का पालन करें

खांसने और छींकने पर, अपने मुंह और नाक को एक नैपकिन, रूमाल के साथ कवर करें या अपनी कोहनी से ढकें; नैपकिन को तुरंत एक ढक्कन वाले कचरे के कंटेनर में फेंक दें और अपने हाथों को एक एंटीसेप्टिक के साथ साफ़ करें या अपने हाथों को साबुन से धोएं।

सामाजिक दूरी बनाये रखें

सार्वजनिक स्थानों, भीड़ भरे स्थानों, सार्वजनिक परिवहन से बचने की कोशिश करें। जबतक अत्यंत आवश्यक न हो घर से बाहर न निकलें, जितना कम सामाजिक संपर्क, संक्रमण से बचने की संभावना उतनी अधिक होगी।

तुरंत उपाय करें

यदि आपको बुखार है, नाक बह रही है, कमजोरी है, या सांस की तकलीफ है, तो तुरंत चिकित्सकीय सहायता लें, घर से बाहर न निकलें और घर पर ही डॉक्टर को बुलाएँ।